कोरोना वैक्सीनेशन में कुप्रबंधन के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार : शशिभूषण राय

कोरोना वैक्सीनेशन में कुप्रबंधन के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार : शशिभूषण राय

रांची। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता शशिभूषण राय ने कोरोना के वैक्सीनेशन में हो रही कुव्यवस्था के लिए केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा की गलत नीतियों के कारण जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। केन्द्र की मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों से जनता त्रस्त है। उन्होंने कहा कि वैश्विक आपदा काल में कोरोना से बचाव के मद्देनजर वैक्सीनेशन अनिवार्य है। ऐसे में केंद्र सरकार गैर भाजपा शासित राज्यों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।
पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन की डोज उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। श्री राय ने कहा कि केन्द्र सरकार की प्राथमिकता सिर्फ भाजपा को येन-केन-प्रकारेण सशक्त करना रह गया है। झूठा प्रचार कर अपनी ही पीठ थपथपाना, बिना जमीनी हकीकत जाने बोगस आर्थिक पैकेज की घोषणा करना, राज्य सरकार को जीएसटी की राशि समय पर नहीं देना आदि जन विरोधी कार्यो में केंद्र सरकार लिप्त रही है।
उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर केन्द्र सरकार ने कोई भी ठोस नीति नहीं अपनाई। जिसका खामियाजा देश की जनता भुगत रही है।
श्री राय ने कहा कि राज्य की गठबंधन सरकार अपने सीमित संसाधनों में बेहतर कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की ऊर्जावान टीम को अनुभवी मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव, आलमगीर आलम का मार्गदर्शन प्राप्त है।
उन्होंने कहा कि कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए राज्य सरकार पूरी लगन व निष्ठा से जनता की सेवा में लगी है।