एक मई को काला दिवस मनाएं पत्रकार : प्रीतम भाटिया

एक मई को काला दिवस मनाएं पत्रकार : प्रीतम भाटिया

रांची/ जमशेदपुर : ऑल इंडिया स्माल एंड मीडियम जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से आज दिवंगत पत्रकार साथियों की आत्मिक शांति के लिए आॅनलाइन (वर्चुअल) श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इसके अलावा झारखंड में पत्रकारों पर हो रहे हमले और झूठे मुकदमे दर्ज कराने के विरोध में एक मई को काला दिवस मनाने को लेकर वर्चुअल मीटिंग की गई। इस बैठक में प्रदेश,प्रमंडल और जिला कमेटी के कई पदाधिकारियों ने वर्चुअल भाग लेकर अपना सुझाव दिया।
प्रदेश प्रभारी प्रीतम भाटिया और प्रदेश अध्यक्ष रामप्रवेश सिहं ने संयुक्त रूप से कहा कि राज्य के पत्रकारों के लिए इससे बुरा दिन और क्या होगा कि हमारे साथी मर रहें हैं और हम चाह कर भी कुछ नहीं कर पा रहें हैं। उन्होंने कहा कि एक तो साथियों पर पहले ही फर्जी मामले,जेल और मारपीट की यातनाएं सुनने को मिल रही थीं,अब तो अकस्मात हो रही मौतों से माहौल भयावह होता जा रहा है।
श्री भाटिया ने कहा कि मुख्यमंत्री और विपक्षी पार्टियों का इस मुद्दे पर चुप रहना ही हमें विवश कर रहा है कि हम काला दिवस मनाएं.उन्होंने कहा कि एक मई को काला दिवस मनाने का सोशल मीडिया पर जोरदार प्रचार करें। अब तक सरकार और अधिकारियों का कोई बयान न आना हमें काले दिवस और काले दिन की याद दिला रहा है।
रामप्रवेश सिंह ने कहा कि दिवंगत साथियों की कुर्बानी को बर्बाद होने नहीं देंगे,वो मर कर भी हमारे बीच जिंदा हैं। उनकी याद में उनके लिए मुआवजे में हो रही देरी पर मनेगा काला दिवस। वर्चुअल मीटिंग में सभी पत्रकारों ने अपने-अपने बहुमूल्य सुझाव दिए। आज रात 8 बजे फिर एक बार वर्चुअल बैठक होगी और लिंक शेयर किया जाएगा। उन्होंने सभी साथियों से वर्चुअल बैठक में भाग लेने की अपील की है।